OpenStudy (anonymous):

If x = 2^1/3 + 2^2/3, then the value of x^3 − 6x = ??

OpenStudy (anonymous):

Can you find x^3 by using: \[(a + b)^3 = a^3 + b^3 + 3ab(a + b)\]

OpenStudy (anonymous):

Okie dokie! \[If x= 2^{1/3} + 2^{2/3} , then, x^3 - 6x = ?\]

OpenStudy (anonymous):

@Syderitic - How did you get that ?? :/

OpenStudy (anonymous):

Use the above formula and calculate: \[(2^{1/3} + 2^{2/3})^3\]

OpenStudy (anonymous):

go for waterineyes solution ;)

OpenStudy (anonymous):

Haha.. M just doing so! :D

OpenStudy (anonymous):

Just take your time...

OpenStudy (anonymous):

@waterineyes - I juts got lost while solving :(

OpenStudy (anonymous):

Did you get this: \[4 + 2 + 6 \times 2^{1/3} + 6 \times 2^{2/3}\]

OpenStudy (aravindg):

kya me late ho?

OpenStudy (anonymous):

Haan aap late hain...

OpenStudy (aravindg):

:)

OpenStudy (aravindg):

all izz well

OpenStudy (anonymous):

@AravindG : G nahi .. aap bohot zyada late bhi nahi hain! :)

OpenStudy (aravindg):

:)

OpenStudy (shubhamsrg):

you want the ans only ?

OpenStudy (anonymous):

Answere milna na milna is not the question , I just need the idea of how to proceed into solving the problem!! if you do, Please let me know! Thank You! :)

OpenStudy (shubhamsrg):

whole cube kardo both sides,,kya pareshani hai ? baad me 3ab(a+b) wala term cancel ho jayega kyunki 6x subtract ho raha hai usme..try it..

OpenStudy (anonymous):

k .. try karti hoon ..

OpenStudy (anonymous):

Ah! Yuppiie.. got it !! :P ..Thanx!

OpenStudy (shubhamsrg):

glad to help ^_^ (altough @waterineyes did all the helping :D )

OpenStudy (lgbasallote):

good work here @waterineyes ^_^

OpenStudy (anonymous):

Thanks guys for appreciating my work.. But problem could not be solved without all our efforts... @Aditi_Singh Ji, aap agar concentrate karein maths pe to aur bhi success pa sakti hain..

OpenStudy (shubhamsrg):

lol.. aisa nahi hai @waterineyes kuch der chat ki thi maine aditi madam se..itni bhi buri nahi hai.. ;) 10th results me kamal kiya tha inhone i know :D

OpenStudy (anonymous):

Maine kaha aur success pa sakti hain aur success kabhi limited nahin hoti hai.. And Agar aditi ji ne kamaal kiya hai to I appreciate and congratulate her for this par Itni bhi buri?? Buri kis sense me?? Dekhne me?? Maths me?? Yaa baatein karne me?? Ha ha ha ha...

OpenStudy (shubhamsrg):

aap to serious ho gaye:P looks i dont know.. maths pe bhi nahi comment karunga :P baton me witty hai..hmm.. ha ha ha ??

OpenStudy (shubhamsrg):

:P

OpenStudy (anonymous):

Witty bole to???

OpenStudy (shubhamsrg):

witty ka matlab bole to google pe search marne ka!! :P

OpenStudy (anonymous):

Ab is cheez ke liye main google kholu.. Tere ko pata hai to tu hi bta de..