OpenStudy (theviper):

Please Help:) The value of 'k' for which the roots of equation (x-1)(x-5)+k=0 differ by 2 is??? @lgbasallote @waterineyes @Hero @UnkleRhaukus :)

OpenStudy (anonymous):

do u know the formulas for sum and product of roots for a quadratic equation?

OpenStudy (anonymous):

im talking with myself :D

OpenStudy (anonymous):

use this \[(a+b)^2-(a-b)^2=4ab\]

OpenStudy (anonymous):

He is offline..

OpenStudy (anonymous):

Got answer for these problem??

OpenStudy (theviper):

@waterineyes Plz tell the question in HINDI :)

OpenStudy (anonymous):

Okay... Yeh question (prachhan) keh raha hai ke agar is equation ke roots ka difference 2 hai to "k" ki value pata lagaayein... Logically, Quadratic equation ke do roots hote hain, to unka difference hamein given hai as 2, agar main ek root ko a maanta hu aur dusre ko b to: a - b = 2 (Given) Getting? Samajh aa raha hai tumko Viper??

OpenStudy (theviper):

yes:)

OpenStudy (theviper):

aage kya hoga @waterineyes ??

OpenStudy (anonymous):

Tumko pta hai agar hamaare paas standard equation hai: \[ax^2 + bx + c = 0\] To tumko pta hai ke Sum of roots ka formula kya hota hai?? Aur product of roots ka kya hota hai??

OpenStudy (theviper):

Sum of roots=-B/A Product of roots=C/A

OpenStudy (anonymous):

Yes.... Ab jo hamein equation given hai uske liye sum of roots aur product of roots nikaalo.. Pehle (x-1)(x-5) ko multiply kar lena..

OpenStudy (theviper):

k thanx a lot:)