OpenStudy (dls):

Find the sum to n series.. 1*2*3+2*3*4+3*4*5....

Parth (parthkohli):

You mean like \(1! + 2! + 3! \cdots n!\)?

OpenStudy (dls):

\[\LARGE n(n+1)(n+2)(n+3)(n+4)(n+5)(n+6)(n+7)(n+8)(n+9(\]

OpenStudy (anonymous):

720 so far

OpenStudy (anonymous):

oh never mind

Parth (parthkohli):

:-O Don't intimidate me

OpenStudy (dls):

You re now intimidated.

OpenStudy (dls):

omg my DP is looking so cool cant believe :P

OpenStudy (anonymous):

well than

Parth (parthkohli):

Hmm, the product of an arithmetic sequence. http://en.wikipedia.org/wiki/Arithmetic_progression#Product

Parth (parthkohli):

I don't get any of it. Do you just want it from \(n\) till \(n + 9\)?

OpenStudy (anonymous):

lol

Parth (parthkohli):

:O If \(n \le 0 \) then \(0\). Otherwise, it diverges.

OpenStudy (dls):

nahi aata to try mat kar:P

Parth (parthkohli):

Arrey, sach mein!

OpenStudy (dls):

I know a/1-r not talking bout that

Parth (parthkohli):

Arrey, mujhe bhi pata hai =_=

Parth (parthkohli):

You are looking for \(n(n + 1)(n + 2)(n + 3)\cdots (n + \infty)\)

OpenStudy (dls):

:)

Parth (parthkohli):

\[= \begin{cases} 0 : n \le 0 \\ \infty : n > 0 \end{cases}\]

Parth (parthkohli):

OK? :-)

OpenStudy (dls):

yes

Parth (parthkohli):

:-)

OpenStudy (dls):

answer is n(n+1)(n+2)(n+3)(n+4)/4 -_-

OpenStudy (dls):

@yrelhan4 ye bataega ab!!

Parth (parthkohli):

What? The answer to \(n(n + 1)(n + 2)(n + 3)\cdots(n + \infty)\)? =_=

OpenStudy (dls):

dude rehne de :P

OpenStudy (dls):

@RnR

Parth (parthkohli):

sorry, wrong browser lol

OpenStudy (anonymous):

hmm. sochne de..

OpenStudy (dls):

ncert..1st ques~~~~~:P

Parth (parthkohli):

\[1(1 + 1)(1 +2)(1 + 3)(1 + 4)\cdots = \dfrac{1(1 + 1)(1 + 2)(1 + 3)}{3}\]? -_-

Parth (parthkohli):

Oh wait...

OpenStudy (dls):

dude rehne de

OpenStudy (anonymous):

kisi ne wish you were here suna hai?

OpenStudy (dls):

samaj gaya?:P no

Parth (parthkohli):

:')

Parth (parthkohli):

What do you mean by "what is the sum to n series"? =_=

OpenStudy (anonymous):

ek baar question check kar... galat lag rha hai..

Parth (parthkohli):

^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^^

OpenStudy (dls):

FIXED :P

OpenStudy (anonymous):

http://in.answers.yahoo.com/question/index?qid=20110420091611AAY6Q4F this is the question. :/

Parth (parthkohli):

Ah.\[1(1 + 1)(1 + 2) + 2(2 + 1)(2 + 2) + 3(3 +1)(3 + 2)\cdots n(n + 1)(n + 2)\]

OpenStudy (anonymous):

bbye. (y) aur mereko maths vale question me aage se sirf tag krna. answer mat puchna. :/

OpenStudy (dls):

arre?

Parth (parthkohli):

\[n(n + 1)(n + 2) = n(n^2 + 3n + 2) = n^3 + 3n^2 + 2n\]

Parth (parthkohli):

\[\sum_{n = 1}^{k} k^3 + 3k^2 + 2k\]

OpenStudy (dls):

k^3 ka expansion kaise kiya

OpenStudy (anonymous):

mai sachi bataun...... mereko 1*2*3*3*5*6 lagaa tha. :o

Parth (parthkohli):

Arrey, yeh main time waste kar raha hoon @RnR ki link dekho @DLs

OpenStudy (anonymous):

dang..

OpenStudy (dls):

lol..niceone @RnR :P

OpenStudy (dls):

how do i expand K^3

OpenStudy (anonymous):

K^3 ka summation kya hota hai?

Parth (parthkohli):

\[\left(1^3 + 2^3 + 3^3 \cdots n^3\right) = \left(1^2 + 2^2 + 3^2 \cdots n^2\right)^2\]

OpenStudy (dls):

wahi?to/?

OpenStudy (anonymous):

arre sahi bata rha hun. nhi manna na mano..

Parth (parthkohli):

So\[\sum_{k = 1}^{n} k^3 =\left(\dfrac{k(k + 1)}{2}\right)^2\]

OpenStudy (dls):

how

OpenStudy (dls):

wahi main question hai :/

Parth (parthkohli):

Oops.\[\left(\dfrac{k(k + 1)(2k + 1)}{6}\right)^2 \]

Parth (parthkohli):

Ek aur formula se confuse ho gaya -_-

Parth (parthkohli):

Induction se prove karo

Parth (parthkohli):

Prestige ke theek-theek hai induction chulhe