OpenStudy (anonymous):

For a reaction : 2A(g) + 4B(g) → 5C(g) + 2D(l) ∆E° = 40 Kcal /mole and ∆S° = +200 Cal/K mole. The value of ∆Gº200 will be ?

OpenStudy (anonymous):

@DLS

OpenStudy (dls):

\[\LARGE \Delta G=H-T \Delta S\]

OpenStudy (dls):

\[\LARGE \Delta G=40-200 \times 200\]

OpenStudy (anonymous):

40000 hoga. 4oKCal hai. aur answer 0 nhi hai.. :/

OpenStudy (anonymous):

rehne de.. ho gya.

OpenStudy (dls):

conversion galti thi na?

OpenStudy (dls):

delta S?

OpenStudy (anonymous):

Konsi conversion? Abbe delta E is delta U not deta H . phir delta H= deltaU + dnRT se deltaH nikalo. fir us equation se answer aa jayega.

OpenStudy (dls):

oh ha cont.pressure pe hota hai :P shayad

OpenStudy (anonymous):

kya cont. pressure?

OpenStudy (dls):

dono barabar hote hai shayad :/

OpenStudy (dls):

constant pressure pe

OpenStudy (anonymous):

kya hota hai const pressure pe? :o

OpenStudy (shubhamsrg):

1/2 ?

OpenStudy (shubhamsrg):

@DLS

OpenStudy (anonymous):

Are mereko samajh nhi aa rha. Const. pressure kahan aa rha hai?

OpenStudy (anonymous):

Yr tu kyu bezti krta hai. Tum dono. Mereko gussa aa rha hai saalon ab. :/

OpenStudy (anonymous):

kya likh rha hai tu @DLS :O

OpenStudy (anonymous):

Mai chala.. bye.

OpenStudy (dls):

\[\LARGE \Delta U=\Delta H+ \Delta n_g RT\]FFD agar pressure constant hai matlab WD=0 to ngrt=0 to wo dono equal hojaenge..sorry net died..:/

OpenStudy (shubhamsrg):

press const. to WD= 0 ..hmm :|

OpenStudy (dls):

?

OpenStudy (dls):

\[\LARGE WD=-p_{external} \Delta V\]

OpenStudy (shubhamsrg):

V const pe WD=0 hota hai kyunki change 0 ka hota hai P const pe, bas P const hota hai.. :P

OpenStudy (dls):

\[\LARGE \Delta H=\Delta E+\Delta(PV)\] \[\LARGE \Delta H=\Delta E +P \Delta V+V \Delta P\] Constant pressure: Delta P=0 V Delta P =0 fir PdV dekhte hain..if change in number of moles/volume=0 then dH=dE dono necessary hote hain actual mein..hum VdP neglect kar dete hain zadatar kyunki pressure in constant here..par conditions to dono hai..P,V constant

OpenStudy (dls):

Here, 2A(g) + 4B(g) → 5C(g) + 2D(l) Delta N=5-6=-1 Agar ye equation hoti.. A(g)+ 4B(g) → 5C(g) + 2D(l) to Delta N =0 hota to dono equal hote.. ya to delta N=0 ya volume constant aur pressure constant I guess that was something obvious :P If it was,then I'm sorry <3

OpenStudy (anonymous):

hum Delta N ka mod lete hain na vaise?