OpenStudy (anonymous):

A(cross)B=2i + j - k [cross means cross product] A + B=i -j + k The least value of |A| is? where A and B are vectors.

OpenStudy (anonymous):

@shubhamsrg @DLS

OpenStudy (anonymous):

@shubhamsrg aa gya tu :')

OpenStudy (shubhamsrg):

abhi kaha :/

OpenStudy (anonymous):

solve kr isko.

OpenStudy (anonymous):

kya? kr na....

OpenStudy (shubhamsrg):

rukna :P

OpenStudy (anonymous):

acha solve krte raheyo mai chala. :P

OpenStudy (shubhamsrg):

mai solve nahi kar raha abhi :P rukna :P

OpenStudy (anonymous):

Dude solve kr. Ya bta de kaise krna hai. :/

OpenStudy (shubhamsrg):

hmm, am back.. :P

OpenStudy (dls):

arre shubham pehle wo answer dekh :P

OpenStudy (anonymous):

post bhi kr ab....

OpenStudy (shubhamsrg):

sochne do.. |a||b| sin@ = sqrt6 |b| = sqrt6/|a|sin@ aur, |a|^2 + |b|^2 + 2|a||b| cos@ = 3 => |a|^2 + 6/|a|^2 sin^2@ + 2sqrt6 cot@ =3 |a|^2 = x maan raha hu simplicity ke liye simplify karenge, to ayega : sin^2 @ x^4 - (3 - 2sqrt6 cot@)x^2 + 6 = 0 x^2 = [ (3 - 2sqrt6 cot@) +/- sqrt( 9 + 24cot^2 @ - 12sqrt6 cot@ - 24 sin^2 @) ]/2sin^2 @ x min hoga to x^2 bhi min hoga ques ho gaya minimize RHS wtf! :P

OpenStudy (shubhamsrg):

koi calc mistake ki kya kahi ?

OpenStudy (anonymous):

I can only give you the options. :P a) 1/sqrt2 b) 2 c) sqrt2 d) (sqrt2)-1

OpenStudy (dls):

@RnR A)

OpenStudy (shubhamsrg):

acha agar aise karein : a+ b = i-j + k axa + bxa = (i-j+k)xa -2i -j + k = sqrt3 * |a| * sin@ * n^ => sqrt2 = |a| sin@ least value = sqrt2 c) B|

OpenStudy (shubhamsrg):

c) hai na? @RnR

OpenStudy (shubhamsrg):

:P

OpenStudy (anonymous):

-2i -j + k = sqrt3 * |a| * sin@ * n^ ye kya kiya hai? pta nhi ans nhi hai...

OpenStudy (dls):

 ye torque kitna hoga? @RnR @shubhamsrg :P